पर्यटकों को नेपाल भ्रमण आग्रह के लिए चीन के मंत्री का लुंबिनी दौरा

मित्र राष्ट्र नेपाल में चीन का एक दल मैत्रीपूर्ण यात्रा के लिए लुंबिनी पहुंचा

राष्ट्रधर्म ध्वज समाचार, महराजगंज

( जिला संवाददाता अनिल जायसवाल)

चीन के गुआंग्डोंग प्रदेश के संस्कृति विभाग के अध्यक्ष वांग रुइजिंग के नेतृत्व में एक दल मैत्रीपूर्ण यात्रा के लिए लुंबिनी पहुंचा। लुंबिनी में गरीब समुदाय को भोजन वितरित किया गया। 11 सदस्यीय टीम का नेपाल-चीन मैत्री सोसायटी लुंबिनी द्वारा हवाई अड्डे पर स्वागत किया गया।

लुंबिनी पहुंचे चीनी मंत्री ने लुंबिनी विकास निधि के उपाध्यक्ष डॉ. लार्कयाल लामा और चीनी उप मंत्री वांग रुइजुन ने शुक्रवार को लुंबिनी में बैठक की। उपाध्यक्ष डॉ. लामा ने चीनी पर्यटकों को लुंबिनी लाने का अनुरोध किया। डॉ. लामा ने उप मंत्री वांग के साथ भैरहवा स्थित गौतम बुद्ध अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के संचालन को सुविधाजनक बनाने और चीनी पर्यटकों को लाने का प्रस्ताव रखा है।

डॉ. लामा ने उप मंत्री वांग के साथ भैरहवा स्थित गौतम बुद्ध अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के संचालन को सुविधाजनक बनाने और चीनी पर्यटकों को लाने का प्रस्ताव रखा है। डाॅ. लामा ने कहा कि नेपाल एक संप्रभु और समृद्ध देश है। वह दोनों देशों के बीच धार्मिक, सांस्कृतिक और सामाजिक साझेदारी सहित मैत्रीपूर्ण संबंध बनाए रखना चाहता है।

इसी क्रम ने उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच धार्मिक, सांस्कृतिक और सामाजिक साझेदारी सहित मैत्रीपूर्ण संबंध बनाए रखना चाहते है। 

   इस दौरान लुंबिनी डेवलपमेंट फंड के कोषाध्यक्ष सिद्धिचरण भट्टाराई, कार्यकारी सदस्य श्याम रोक्का, वरिष्ठ निदेशक ज्ञानिन राय, नेपाल-चीन मैत्री सोसायटी के अध्यक्ष लुंबिनी नारायण प्रसाद सपकोटा आदि मौजूद रहे।

Comments

Popular posts from this blog

महापौर से मिला सर्राफा व्यवसायियों का प्रतिनिधि मंडल

फुटबाल मैच में सैफ्रन ग्रुप ने मारी बाजी

भारत स्काउट और गाइड के प्रदेशीय निर्वाचन मे की गई धांधली की न्यायिक जांच की मांग-शिक्षक संघ