बंधक बनाकर व्यापारी के कपड़े और नगदी लूटने वाला वांछित गिरफ्तार


 

राष्ट्र-धर्म-ध्वज न्यूज

जिला संवाददाता वशिष्ठ चौबे

लखनऊ 10 दिसम्बर।डीसीपी क्राइम टीम मध्य/ सर्विलांस सेल और हसनगंज पुलिस टीम ने कपड़ा व्यापारी को आजमगढ़ से अगवा कर हसनगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत बंधक बनाकर उसके कपड़े और नगदी लूटने वाले वांछित चल रहे। आरोपी पेपर मिल कॉलोनी निशातगंज थाना महानगर निवासी नाजिम खान को गिरफ्तार किया।

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार नाजिम खान पर लखनऊ जनपद के विभिन्न थानों में आधा दर्जन से ज्यादा अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस द्वारा दावा किया जा रहा है कि बर्खास्त सिपाही धीरेंद्र यादव के राजधानी लखनऊ में कई अन्य पुलिस कर्मियों के साथ अच्छे संबंध थे। बर्खास्त सिपाही के साथ पुलिसकर्मी भी घटना में शामिल रहते थे? दावा किया जा रहा है कि इससे पहले भी इन लोगों ने ऐसी घटनाएं की है।बर्खास्त सिपाही धीरेंद्र यादव की कॉल डिटेल से कई और लोगों के ऊपर से पर्दा उठेगा।

ज्ञात हो कि 29 नवंबर को कपड़ा व्यापारी इश्तियाक को एक बोलेरो गाड़ी में आजमगढ़ से लाकर, हसनगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत 8 नम्बर चौराहे के पास स्थित चरन गेस्ट हाउस में बंधक बनाया गया था। इसी मामले में नामजत आरोपी नाजिम खान को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।आरोपी की गिरफ्तारी में अपराध शाखा प्रभारी लखनऊ शिवानंद मिश्रा की टीम की गिरफ्तारी में अहम भूमिका रही।

अभी तक पुलिस बर्खास्त सिपाही धीरेंद्र यादव, हिस्ट्रीशीटर दिनेश गुप्ता व नामजद एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। पुलिस की तबड़तोड़ दबिस जारी है। पुलिस ने बर्खास्त  सिपाही के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। लेकिन अभी भी बर्खास्त सिपाही पुलिस की पकड़ से दूर है। पूरे मामले में हसनगंज थाने में तैनात दरोगा अनुराग द्विवेदी और हेड कांस्टेबल युसूफ अली को गिरफ्तार कर पहले ही जेल भेजा जा चुका है। वही प्रभारी निरीक्षक हसनगंज राजकुमार सिंह को निलंबित भी कर दिया गया है।

Comments

Popular posts from this blog

महापौर से मिला सर्राफा व्यवसायियों का प्रतिनिधि मंडल

फुटबाल मैच में सैफ्रन ग्रुप ने मारी बाजी

भारत स्काउट और गाइड के प्रदेशीय निर्वाचन मे की गई धांधली की न्यायिक जांच की मांग-शिक्षक संघ