संदीप सोनी के हत्यारों की गिरफ्तारी हेतु परिजनों संग सोनार समाज ने धरना-प्रदर्शन कर माँगा इंसाफ

 सभी संगठन संघर्ष की राह में संतोष कुमार सोनी का साथ दें: अजय कुमार स्वर्णकार



राष्ट्रध्वज ध्वज
ब्यूरो लखनऊ मोहन वर्मा

प्रयागराज। संदीप सोनी (सोनू) की हत्या में शामिल सभी अपराधियों को तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर परिजनों संग सोनार समाज के लोगों ने पुलिस आयुक्त प्रयागराज कार्यालय के बाहर धरना .प्रदर्शन कर इंसाफ की मांग किया। संगठन सोनार समाज के प्रदेश अध्यक्ष राज कुमार सोनी ने मुख्यमंत्री से परिजनों को मुआवजा के रूप मे 50 लाख रुपये और मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी देने की मांग किया है।
बताया जाता है कि ग्राम गरेथा थाना मांडा निवासी संतोष कुमार सोनी के पुत्र संदीप सोनी (सोनू) की विगत 18 सितंबर 2024 को जमीन बेचने के नाम पर 25 लाख रूपये लेकर जमीन नहीं देना पड़े इसके कारण निवासी धराव नारा हंसराज सिंह एवं उनके लोगो द्वारा संदीप को घर से बुलाकर सामूहिक रूप से मुँह दबाकर हत्या कर शव को नहर किनारे धान के खेत मे फेंक दिया था। इस घटना पर थाना प्रभारी मांडा द्वारा सिर्फ एक आरोपी हंसराज सिंह को गिरफ्तार कर बाकी अन्य को गिरफ्तार नहीं किया गया था। बताते चलें कि विगत वर्ष 2018 मे संतोष कुमार सोनी के एक अन्य पुत्र को भी गोली मारकर आभूषण लूट लिया गया था जिसमें भी संतोष कुमार सोनी को न्याय नहीं मिला था।
गुरूवार को उपरोक्त घटनाओं के विरोध मे इंसाफ की मांग को लेकर संतोष कुमार सोनी व परिजनों संग संगठन सोनार समाज के प्रदेश अध्यक्ष राज कुमार सोनी ने पुलिस आयुक्त प्रयागराज कार्यालय के बाहर धरना -प्रदर्शन कर उपायुक्त को हत्या मे शामिल अन्य अपराधियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग किया। राज कुमार सोनी ने घटना की घोर निंदा करते हुए मुख्यमंत्री से संदीप की हत्या मे शामिल अन्य सभी अपराधियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग व मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी एवं आर्थिक सहयोग के रूप मे पचास लाख रूपये देकर मृतक के एक मात्र जीवित पुत्र को तत्काल शस्त्र लाइसेन्स देकर परिजनों के जान -माल की सुरक्षा ब्यवस्था करवाने की मांग किया। श्री सोनी ने कहा कि जब तक संदीप को इंसाफ नहीं मिल जाता सोनार समाज के लोग अंतिम दम तक संघर्ष करेंगे तथा अन्य सोनार समाज के लोगांे को अन्याय के खिलाफ एक जुट होकर आवाज उठाने का अपील किया। इस मौके पर समाज सेवी ज्ञान प्रकाश वर्मा, संतोष कुमार सोनी, ज्ञानचंद वर्मा, अनिल सोनी, प्रदीप सोनी, दुर्गा शंकर स्वर्णकार, सोमनाथ वर्मा, मुकेश सोनी, इत्यादि लोग मौजूद रहे।


    राष्ट्रीय स्वर्णकार मंच ने उक्त घटना की कड़ी निंदा की है। मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष मणिलाल वर्मा ने मुख्यमंत्री से अपील की है कि सुनार समाज के ऊपर हो रहे अत्याचारों के ऊपर रोक लगायी जाए। प्रदेश में आए दिन कहीं न कहीं लूट, डकैती, हत्या हो रहा है, इससे समाज में काफी भय व्याप्त है, व्यापार में काफी दिक्कत आ रही है। संतोष कुमार सोनी को शीघ्र न्याय मिले, हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तारी हो। मृतक के पिता को 50 लाख का मुआवजा दिया जाए साथ ही संतोष कुमार सोनी के छोटे बेटे को सुरक्षा हेतु शस्त्र लाइसेंस प्रदान किया जाए। राष्ट्रीय महासचिव अजय कुमार स्वर्णकार ने कहा कि संघर्ष के इस मौके पर संगठन संतोष कुमार सोनी के साथ है, साथ ही उन्होंने प्रदेश के सभी संगठनों से अपील की है कि वह संघर्ष की राह में संतोष कुमार सोनी का साथ दे।

Comments

Popular posts from this blog

महापौर से मिला सर्राफा व्यवसायियों का प्रतिनिधि मंडल

फुटबाल मैच में सैफ्रन ग्रुप ने मारी बाजी

भारत स्काउट और गाइड के प्रदेशीय निर्वाचन मे की गई धांधली की न्यायिक जांच की मांग-शिक्षक संघ